(Image-Social Media)
(Image-Social Media)

    Loading

    नई दिल्ली: आम तोर पर जहां बात करें पति-पत्नी की तो उनमें प्यार, झगड़े तो होते ही है। वास्तव में जीवन का अर्थ है साथी को समझना, उनकी गलतियों का ख्याल रखना, इसलिए पति-पत्नी ये जीवन के दो पहिये कहलाते हैं। क्योंकि दोनों में से एक के बिना दुनिया आगे नहीं बढ़ती। भारतीय संस्कृति में ज्यादातर लोग दूसरी शादी करने से बचते हैं, इसलिए वे अक्सर अपने जीवनसाथी के साथ घर बसाने, उन्हें समझने की कोशिश करते हैं।

    लेकिन अब एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें पति की बातों से तंग आकर उसकी पत्नी ने खौफनाक कदम उठा लिया है, जिसकी वजह से  छत्तीसग़ढ में सनसनी मची हुई है। दरअसल, इस महिला को उसका पति हर रोज ‘काली काली ‘ कहकर बुलाता था और उसके साथ मारपीट करता था, जिसके चलते नाराज पत्नी ने अपने हाथों से अपने पति को मौत के घाट उतार दिया और अपने चार महीने के बच्चे को अनाथ कर  दिया। दरअसल इस महिला का नाम संगीता है और उसकी शादी अनंत सोनवानी नाम के शख्स से हुई थी, लेकिन शादी के बाद उसका पति उससे कहने लगा कि तुम काली दिखती हो, तुम मर्दों की तरह दिखती हो। अंत में पति के तानों से तंग आकर पत्नी ने पति की हत्या कर दी। 

    बता दें कि यह खौफनाक घटना छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग के अमलेश्वर थाना क्षेत्र की है। पति की मौत के बाद पुलिस ने आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआत में महिला ने कहा कि उसने कुछ नहीं किया है। जब मैं सुबह उठी तो मुझे दिखा कि पति मृत पड़ा हुआ है, लेकिन पुलिस ने धमकी दी और पत्नी को शक होने पर गिरफ्तार किया इसके बाद महिला ने अपना जुर्म कबूल किया। 

    कोर्ट में पेश करने के बाद महिला को उसकी चार माह की बेटी के साथ जेल भेज दिया गया है। आरोपी पत्नी ने पुलिस जांच में बताया है कि शादी के बाद पति मुझे रोज बदसूरत कहता था। तुम एक आदमी की तरह दिखती हो। तुम कितने काली हो कभी-कभी आप अपना चेहरा आईने में देखा करो हैं और पत्नी पति के ताने से थक कर अपने ही पति को मार देती है।

    ज्ञात हो कि आरोपी ने डेढ़ साल पहले अनंत से शादी की थी। शादी के बाद पति ने आरोपी को पीटना शुरू कर दिया। वह उसे काला होने और लड़के जैसा दिखने के लिए चिढ़ाता था। दरअसल अनंत सोनवानी की पहली पत्नी की करीब दो साल पहले मौत हो गई थी। इसके बाद उन्होंने संगीत से शादी कर ली। लेकिन संगीत भी पहले से शादीशुदा थी। लेकिन आनंद से प्रेम प्रसंग के चलते उन्होंने अपने पहले पति को छोड़कर अनंत से शादी कर ली।