छत्तीसगढ़ के अस्पताल में बड़ी लापरवाही, चार घंटे गुल रही बिजली, SNCU में भर्ती चार नवजात की मौत

    Loading

    रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के एक अस्पताल में लापरवाही का गंभीर मामला सामने आया है। अस्पताल पर आरोप है कि करीब चार घंटे तक बिजली गुल रही। इसलिए SNCU में भर्ती चार नवजात (newborns) की मौत हो गई। फिलहाल इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एक विशेष टीम (special team) का गठन किया गया है। जांच के बाद मामला साफ़ होगा। 

    जानकारी के अनुसार अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज (Ambikapur Medical College) में रविवार रात को अचानक बिजली चली गई। एसएनसीयू वार्ड भर्ती नवजात बच्चों का इलाज चल रहा था। बिजली जाने से वेंटिलेटर बंद हो गए।  जिसमें चार बच्चों की मौत हो गई।  घटना के बाद से अस्पताल में बच्चों के परिजनों ने काफी हंगामा किया। जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर मौके पर पहुंचे और वार्ड का जायजा लिया। 

    घटना के बाद से अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। अपने बच्चों को खोने के बाद परिजनों ने हंगामा किया। अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाया। परिजनों का कहना है कि अस्पताल में करीब चार घंटे तक बिजली नहीं थी। वार्ड में भर्ती बच्चों का वेंटिलेटर बंद हो गया जिसमें चार बच्चों की मौत हो गई। फिलहाल इस घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन सवालों के घेरे में है।    

    छत्तीसगढ़ के राज्य स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मैंने स्वास्थ्य सचिव (Health Secretary) को जांच दल गठित करने का निर्देश दिया है। अधिक जानकारी लेने के लिए अंबिकापुर अस्पताल जा रहे हैं। जांच के बाद आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।