derailed
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली/डोंगरगढ़. छत्तीगढ़ (Chhattisgarh) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के डोंगरगढ़ (Dongargarh) में शिवनाथ एक्सप्रेस (Shivnath Express) एक हादसे का शिकार हो गई है और ट्रेन के 2 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। ऐसी भी खबर आ आरही है कि, उक्त ट्रेन छत्तीसगढ़ के कोरबा से नागपुर के इतवारी जा रही थी और डोंगरगढ़ यार्ड के पास यह अचानक डिरेल हो गई। 

    इस हादसे में ट्रेन के दो डब्बे भी पटरी से निचे उतर गए हैं, लेकिन इसमें कोई भी अब तक हताहत नहीं हुआ है। हालाँकि इस घटना में गनीमत यह रही कि जिस समय यह हादसा हुआ, ट्रेन की रफ्तार बहुत कम थी। जिसके चलते कोई भी हताहत नहीं हुआ। पटरी से उतरे दो डिब्बों को अलग कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया है। वहीं अधिकारियों का कहना था, कि हादसा किस वजह से हुआ, इसकी फिलहाल जांच की जा रही है।

    मामले पर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रेन के इंजन के बाद की दो बोगियों के पांच पहिए देर रात तीन बजकर 42 मिनट पर डोंगरगढ़ यार्ड में बेपटरी हो गए। उन्होंने बताया कि ट्रेन छत्तीसगढ़ में कोरबा से नागपुर में इतवारी जा रही थी। कोई यात्री घायल नहीं हुआ है। यात्रियों के नाश्ते-पानी के लिये इंतजाम किया गया है।  

    अधिकारी ने यह भी बताया कि गोंदिया और इतवारी से राहत ट्रेनों को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है। प्रभावित बोगियों को हटा दिया गया है और ट्रेन राजनंदगांव और इतवारी की आगे की यात्रा पर रवाना हो गयी है। 

    गौरतलब है कि, इससे पहले बीते 28 जून को भी देर रात लगभग 2 बजे गेवरा रोड से इतवारी को जाने वाली शिवनाथ एक्सप्रेस की एक बोगी डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन के लाइन नंबर 4 में पटरी से उतर गई थी। हालाँकि तब  इस हादसे में किसी भी तरह के हताहत की जानकारी नहीं थी।