IED blast
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

नारायणपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxalites) का तांडव जारी है। दो दिन में नक्सलियों ने तीसरी बार हमला किया है। शनिवार को सुकमा  (Sukma) में मुठभेड़ (Encounter) में तीन जवान शहीद हुए थे। शाम को कांकेर में एक जवान की गोलीमार कर हत्या कर दी थी और अब नारायणपुर में IED ब्लस्ट में एक जवान शहीद हुआ है। इस तीनो घटनाओं में अबतक 5 जवानों की जान जा चुकी है। फिलहाल सुरक्षा बल जवाबी कार्यवाई कर रहे हैं।  

जानकारी के अनुसार ओरछा थाना क्षेत्र के नारायणपुर जिले में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी विस्फोट में एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई।इस बात की जानकारी एसपी नारायणपुर पुष्कर शर्मा ने दी है।  

 इससे पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने भारतीय सेना के एक जवान की गोली मारकर हत्या कर दी। जवान नक्सल प्रभावित कांकेर इलाके में तैनात थे। यहां वह एक मेले में भाग लेने के लिए आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अपने गांव उसेली गए थे। जहां सशस्त्र नक्सलियों के एक समूह ने उन्हें गोली मार दी। जिससे उनकी मौत हो गई।

वहीं छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भयंकर मुठभेड़ में DRG के तीन अधिकारी शहीद हो गए थे। जानकारी के अनुसार, मृतकों में ASI रामूराम नाग, सहायक कांस्टेबल कुंजम जोगा और सैनिक वंजम भीमा भी शामिल हैं।