छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव समेत चार और लोगों में ओमीक्रोन की पुष्टि

    Loading

    रायपुर: छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव सहित चार और लोगों में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में ओमीक्रान स्वरूप से संक्रमितों की संख्या पांच हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि राजधानी रायपुर से एक महिला समेत चार लोगों में ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है। राज्य में अब तक ओमीक्रोन के पांच मामलों की पुष्टि की गई है। हालांकि सभी संक्रमण से उबर चुके हैं।

    अधिकारियों ने बताया कि चारों मरीजों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद इनके नमूनों को 10 दिन पहले जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था।रिपोर्ट में ओमीक्रोन स्वरूप की पुष्टि की गई है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों में ओमीक्रोन स्वरूप की पुष्टि की गई है उनमें से एक महिला और एक पुरूष हाल में संयुक्त अरब अमीरात से लौटे हैं। वहीं दो अन्य मरीज देश से बाहर नहीं गए हैं।

    इससे पहले इस महीने की पांच तारीख को बिलासपुर जिले के एक व्यक्ति में ओमीक्रोन स्वरूप की पुष्टि की गई थी। उस व्यक्ति ने हाल ही में संयुक्त अरब ​अमीरात की यात्रा की थी। इधर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जानकारी दी है कि वह उन पांच मरीजों में से एक हैं जिनमें ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है।

    सिंहदेव ने कहा ‘ओमीक्रोन स्वरूप से लोगों को नहीं डरना चाहिए। पांच लोगों में जिनमें ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है उनमें से एक मैं भी हूं। मेरे रिपोर्ट सोमवार को भुवनेश्वर की लैब से मिली है। इसमें डरने की कोई बात नहीं है, लेकिन लोगों को सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि यह तेजी से फैलता है।’ 

    इस महीने की दो तारीख को सिंहदेव ने स्वयं के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी दी थी। बाद में उन्होंने आठ जनवरी को ट्वीटर पर जानकारी दी कि वह संक्रमण से उबर चुके हैं तथा उनकी रिपोर्ट निगटिव आई है।