Naxalite
Representative Image

    रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में पांच लाख रुपये के इनामी नक्सली (Naxalite) को मार गिराया। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुकमा जिले के बिंद्रापानी गांव के करीब जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में कटेकल्याण एरिया कमेटी के सदस्य राकेश मडकम को मार गिराया। मडकम के सर पर पांच लाख रुपये का इनाम था।

    बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) सुंदरराज पी. ने पीटीआई-भाषा को बताया कि दंतेवाड़ा और सुकमा जिले के सीमावर्ती इलाके नहनी गुडरा गांव के जंगल में नक्सली गतिविधि की सूचना पर बृहस्पतिवार को दंतेवाड़ा के जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के दल को गश्त पर भेजा गया था।

    इस दौरान नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी की जिसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर बाद नक्सली वहां से भाग गए। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह जब सुरक्षा बल के जवान सुकमा जिले के बिंद्रापानी गांव के करीब जंगल में थे तब एक बार फिर नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। आईजी ने बताया कि हमले के बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई जिसके बाद नक्सली वहां से भाग गए।

    बाद में, जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल पर छानबीन की तब वहां एक नक्सली का शव, हथियार और अन्य सामान बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि नक्सली की पहचान कटेकल्याण एरिया कमेटी के सदस्य राकेश मडकम के रूप में हुई है। मडकम के खिलाफ आठ मामले दर्ज हैं तथा उसके सर पर पांच लाख रुपये का इनाम है। अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।