Family parties are a threat to democracy in the country: JP Nadda
File

    Loading

    नई दिल्ली: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले राज्य छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर हमला किया। उन्होंने कांग्रेस को भाई-बहनों की पार्टी बताया। नड्डा ने पार्टी के ‘भारत जोड़ी यात्रा’ अभियान पर भी कटाक्ष किया।  उन्होंने कहा कि, उन्हें पहले अपनी पार्टी को गठबंधन करने की जरूरत है। 

    जेपी नड्डा  ने कहा, कांग्रेस भाइयों और बहनों की पार्टी है। सीएम भगेल इन दिनों ‘भारत जोड़ो’ रैलियों में जा रहे हैं, उन्हें पहले अपनी पार्टी को गठबंधन करने की जरूरत है। हमारी लड़ाई पारिवारिक राजनीति के खिलाफ है। 

    हमारी लड़ाई पारिवारिक राजनीति के खिलाफ

    नड्डा ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, किसी प्रदेश का ऐसा भी कोई सीएम हो सकता है, जो प्रदेश की जनता की सुध न लेकर इन दिनों ‘भारत जोड़ो’ रैली में व्यस्त हो। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चाहे जितना भी प्रयास कर लें, छत्तीसगढ़ से उनकी जनता उन्हें बाहर का रास्ता दिखाकर रहेगी और जहां तक 2024 के चुनाव का सवाल है तो कांग्रेस कोई भी गठबंधन कर ले, उसे हार मिलनी तय है क्योंकि हमारी लड़ाई पारिवारिक राजनीति के खिलाफ है।

    मोदी ने पारंपरिक राजनीति को बदल दिया

    उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस देश की पारंपरिक राजनीति को बदल दिया है। सीएम भूपेश बघेल जैसे लोग विकास के खिलाफ हैं, केवल कांग्रेस का खजाना भरना चाहते हैं। हमारे आदिवासी भाई यहां मारे गए और केरल में सीएम बघेल राहुल गांधी के साथ थे। 

    चार दिवसीय छत्तीसगढ़ की यात्रा

    पता हो कि, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने चार दिवसीय छत्तीसगढ़ की यात्रा पर शुक्रवार को राजधानी रायपुर पहुंचे। कहबरों के अनुसार, जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ में पार्टी की प्रदेश इकाई और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं।  वहीँ, प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों का कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे और पार्टी पदाधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी देंगे।