RAIPUR
Pic : Twitter

    नई दिल्ली/रायपुर.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) से आ रही एक दर्दनाक खबर के अनुसार यहाँ जेसीबी की टायर में हवा भरते (JCB Tyre Blast) वक्त अचानक टायर फट गया इससे दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। साथ ही अब इसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमे साफ तौर पर ब्लास्ट की घटना साफ दिखाई दे रही है। ये वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है।

    टायर में हवा भरते वक्त हुआ भयंकर ब्लास्ट

    घटना के अनुसार रायपुर के औद्योगिक क्षेत्र सिलतारा फेस 2 के घनकुल स्टील में जेसीबी के पहिए में हवा भरने के दौरान जोरदार ब्लास्ट हुआ है। साथ ही इस हादसे में मध्यप्रदेश के राजपाल सिंह और प्रांजल नामदेव की दर्दनाक मौत हुई है। फिलहाल इस मामले में सिलतरा पुलिस की तरफ से अबतक कोई जवाब नहीं आया है। लेकिन हादसे का कारण पता लगाने में पुलिस भी पूरी तरह जुट चुकी है।

    CCTV में  कैद हुआ दर्दनाक हादसा

    इधर सोशल मीडिया में वायरल हुए उक्त CCTV फुटेज के मुताबिक जेसीबी के टायर में हवा भरने के दौरान घटना स्थल में 5 लोग मौजूद थे। सभी अपने अपने कामों में पूरी तरह से व्यस्त नजर आ रहे है। उक्त फुटेज को देखें तो इसमें नोट टाइमिंग के अनुसार, घटना 3 मई को 3 बजकर 50 मिनट की है। जिसमें एक व्यक्ति टायर में हवा भर रहा है। वहीं दूसरा व्यक्ति टायर में हवा चेक करने के लिए हाथ से टायर को दबा रहा है इतने में ही जोरदार ब्लास्ट होता है और टायर के बीच में लगे लोहे की रिंग से टकराकर दोनों हवा में उड़ जाते है। ब्लास्ट इतना भयानक था की मौके पर ही दोनों की मौत हो जाती है।

    Coutsey: ABP News

    लापरवाही का खतरनाक अंजाम 

    वहीं इस वीडियो में ये साफ तौर पर काम कर रहे लोगों की लापरवाही नजर आ रही है। टायर में हवा भरने के वक्त सुरक्षा उपायों का पालन नहीं किया गया है। सर में हेलमेट और हाथ में साहयता ग्लब्स भी दिखाई नहीं दे रहा है। इसके अलावा टायर में हवा भरने वाली मशीन की बजाय लोग मैनुअली टायर का हवा चेक कर रहे है, जो कि सरासर गलत है।ऐसा भी बताया जा रहा है कि मृतक मध्यप्रदेश के रीवा के निवासी थे। वहीं मृतकों के नाम राजपाल सिंह 32 वर्ष और प्रांजन नामदेव 32 वर्ष हैं। घटना सिलतरा चौकी क्षेत्र में घटित हुई है।