Explosion in Pulwama, one CRPF jawan injured
प्रतीकात्मक तस्वीर

Tunnel blast in Chhattisgarh's Kanker district; One jawan injured, 15 policemen injured in bus-truck collision

    Loading

    रायपुर:  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया, जिससे इस घटना में सशस्त्र सीमा बल (SSB) का एक जवान घायल हो गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।   

     कांकेर जिले के पुलिस अधिकारी ने बताया कि, जिले के रावघाट थाना क्षेत्र के अंतर्गत पटकलबेड़ा गांव के जंगल में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया, जिससे इस घटना में एसएसबी के 33वीं बटालियन का जवान घायल हो गया है।  

    जानकारी के मुताबिक, जब गश्ती दल रायपुर से 150 किलोमीटर दूर कोसरोंडा गांव में स्थित अपने शिविर के पास जंगल की घेराबंदी कर रहे थे, तभी नक्सलियों ने एक आईईडी विस्फोट कर दिया, जिसमें सेना का एक जवान घायल हो गया है। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।

    उल्लेखनीय है  कि, एसएसबी की 33 वीं और 28 वीं बटालियन को 2016 से जिले के रावघाट और ताड़ोकी क्षेत्रों में विशेष रूप से निर्माणाधीन दल्लीराजहरा (बालोद जिला) रावघाट (कांकेर) रेलवे परियोजना की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है।

    गौरतलब है कि, छत्तीसगढ़ में ही दूसरा हादसा हुआ है। जिसमें कम से कम 13 पुलिसकर्मी घायल होने की सूचना मिली है।खबरों के मुताबिक जांजगीर-चांपा जिले में शुक्रवार को एक बस और ट्रक की टक्कर में 13 पुलिसकर्मी घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, बस उन पुलिसकर्मियों को ले जा रही थी, जिन्हें जिले के दौरे के लिए मुख्यमंत्री की सुरक्षा ड्यूटी में लगाया गया था।

    पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक पल्लव ने बताया कि, यह अपघात सुबह सात बजकर 45 मिनट पर सोरी नारायण थाना क्षेत्र के कान सदा पुल के पास हुई। हालांकि, ख़राब मौसम के कारन सीएम भूपेश बघेल की जांजगीर-चांपा की प्रस्तावित यात्रा रद्द कर दी गई है।