kalicharan

    Loading

    रायपुर: छत्तीसगढ़ में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले हिन्दू धर्म गुरु कालीचरण महाराज को अदालत ने दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। कालीचरण को रायपुर जिला पुलिस ने बृहस्पतिवार तड़के मध्यप्रदेश के खजुराहो शहर से लगभग 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम के पास किराए के मकान से गिरफ्तार किया।

    रायपुर के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने आज बताया कि कालीचरण उर्फ अभिजीत धनंजय सराग को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस आज शाम उन्हें लेकर रायपुर पहुंची और प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी चेतना ठाकुर की अदालत में पेश किया। अदालत ने उन्हें दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

    अग्रवाल ने बताया कि शहर के टिकरापारा थाने में कालीचरण के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद रायपुर पुलिस के दलों को उनकी तलाश में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और दिल्ली रवाना किया गया था। रायपुर पुलिस के सात सदस्यीय दल ने आज कालीचरण को गिरफ्तार किया।

    कालीचरण की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो साझा किया था और कहा था, ‘‘महात्मा गांधी, जिन्होंने विश्व को शांति, भाईचारा, प्रेम, सत्य, अहिंसा और समानता का संदेश दिया है। ऐसे महापुरुष के बारे में कोई अभद्र भाषा का प्रयोग करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। छत्तीसगढ़ पुलिस ने यह कार्रवाई की है। उनके परिवार वालों को सूचना दे दी गई है। उनके वकील को सूचना दे दी गई है। 24 घंटे के भीतर में उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।” वहीं एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा था ‘‘न्याय में इतना विलम्ब नहीं होना चाहिए कि वो अन्याय लगने लगे।”(एजेंसी)