हाथी ने मचाया आतंक, हमले में ग्रामीण की मौत

    कोरबा: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हाथी के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई है। सूरजपुर जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि हाथी के हमले में जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत सरहरी गांव निवासी नारायण पावले (35 वर्ष) की मृत्यु हो गई है।

    वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सरहरी गांव निवासी नारायण पावले मंगलवार की देर रात साइकिल पर सवार होकर अन्य गांव से अपने गांव की तरफ जा रहे थे तभी रास्ते में जंगली हाथी से उनका सामना हो गया। बाद में हाथी ने पावले को कुचलकर मार डाला।  अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह जब ग्रामीणों को घटना की जानकारी मिली तब उन्होंने मार्ग पर चक्काजाम कर दिया।

    उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के आंदोलन की सूचना मिलने के बाद वन विभाग और प्रशासनिक अधिकारी वहां पहुंचे तथा उन्होंने ग्रामीणों को समझाया। बाद में ग्रामीणों ने चक्काजाम खत्म कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि वन विभाग के दल ने शव को पोस्टामार्टम के लिए भेजा है। हाथी के हमले में मृत ग्रामीण के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि 25 हजार रुपये दी गई है।

    शेष 5.75 लाख रुपए सभी औपचारिकता पूर्ण होने के बाद दी जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में 41 हाथियों के विचरण करने की जानकारी मिली है। गांवों में मुनादी कर ग्रामीणों को सतर्क किया जा रहा है।