Actress Kangana Ranaut seems to be in trouble, after FIR in Mumbai, now summoned in Delhi for her comment on the Sikh community
File

    मुंबई: अभिनेत्री कंगना रनौत (Actress Kangana Ranaut) पर किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) को खालिस्तानी आंदोलन के रूप में चित्रित करने वाले सोशल मीडिया पर दिए गए बयान को लेकर मुश्किलों में घिरती नज़र आ रही हैं। एक तरफ पिछले दिनों कंगना के खिलाफ मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। तो दूसरी तरफ दिल्ली में उन्हें तलब किया गया है।

    एएनआई के अनुसार, “आप नेता राघव चड्ढा की अध्यक्षता वाली दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति ने 6 दिसंबर को अभिनेत्री कंगना रनौत को सिखों पर उनकी कथित टिप्पणी को लेकर तलब किया है।”

    बता दें कि, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की शिकायत के बाद अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ खार पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई थी। एक बयान में अभिनेत्री पर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है।

    इस मामले में कंगन के खिलाफ आईपीसी की धारा 295ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, जिसका उद्देश्य किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना है) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में पुलिस आगे की जांच कर रही है।