Fire breaks out in Maharashtra's Nashik factory, goods worth lakhs burnt to ashes
Representative Photo

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में आग (Fire) की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। मुंडका अग्निकांड (Mundka Fire) के बाद अब दिल्ली के नरेला औद्योगिक क्षेत्र (Narela Industrial Area) में सोमवार को एक फुटवियर फैक्ट्री में भीषण आग (Footwear Factory) लग गई। आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल विभाग की 9 गाड़ियां पहुंची है। आग बुझाने की प्रक्रिया जारी है। यह जानकारी दिल्ली फायर सर्विस (Delhi Fire Service) ने दी है।

    दिल्ली फायर सर्विस ने कहा, “दिल्ली नरेला औद्योगिक क्षेत्र में एक फुटवियर फैक्ट्री में आग लग गई। दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने की प्रक्रिया जारी है।”

    बता दें कि नरेला में आग की यह दूसरी घटना है। इससे पहले शनिवार (14 मई) रात 9.10 बजे के करीब यहां औद्योगिक क्षेत्र में एक प्लास्टिक दाना फैक्ट्री में आग लग गई थी। जिसके बाद दमकल की 25 गाड़ियों को मौके भेजा था। जब आग लगी थी तब फैक्ट्री बंद थी। जिसके कारण इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

    वहीं, इसके पहले दिन (शुक्रवार) पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में चार मंजिला एक इमारत में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 21 महिलाओं समेत 27 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक, इस घटना में 19 लोग अब भी लापता हैं और उनके जीवित बचने की संभावना बहुत कम है। वहीं, इस इमारत के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।