Air India and Shankar Mishra

    Loading

    नई दिल्ली. एअर इंडिया (Air India) की उड़ान में महिला सहयात्री पर पेशाब करने के मामले में आरोपी शंकर मिश्रा (Shankar Mishra) पर विमानन कंपनी ने गुरुवार को चार महीने का यात्रा प्रतिबंध लगाया है। इससे पहले, इस महीने की शुरुआत में यह मामला उजागर होने के बाद मिश्रा पर पहले सिर्फ 30 दिनों के लिए प्रतिबंध लगाया गया था, लेकिन अब इस आदेश को चार महीने और बढ़ा दिया गया।

    गौरतलब है बीते साल 26 नवंबर को एअर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान के बिजनेस क्लास में मिश्रा ने नशे की स्थिति में कथित रूप से एक बुजुर्ग महिला यात्री के ऊपर कथित रूप से पेशाब कर दिया था।

    पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर 4 जनवरी को मिश्रा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी और उसे बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था। अदालत में पेश करने के बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

    पूछताछ के दौरान, आरोपी ने कहा कि उसे इस घटना के बारे में कुछ भी याद नहीं है और जब अन्य यात्रियों ने उसे बताया कि उसने क्या किया है तो उसने महिला से माफी मांगी।

    वहीं, शंकर मिश्रा ने अदालत को बताया था कि उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाली बुजुर्ग महिला ने खुद पर पेशाब किया था। मिश्रा के वकील ने इस कृत्य के लिए बुजुर्ग महिला को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि, बुजुर्ग महिला उक्त आरोप से इनकार करते हुए कहा इसे पूरी तरह से गलत और मनगढ़ंत बताया है।