Agneepath scheme
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के वकील आनंद डागा (Lawyer Anand Daga) की ज़मानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने शुक्रवार को नोटिस जारी कर सीबीआई (CBI) से जवाब मांगा है। आनंद डागा को सीबीआई ने  अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के खिलाफ चल रही जांच को प्रभावित करने के आरोप में मुंबई से गिरफ्तार किया था जिसके बाद उन्हें ट्रांज़िट रिमांड पर दिल्ली ले जाया गया था।   

    रिपोर्ट्स के अनुसार, अनिल देशमुख के खिलाफ जारी सीबीआई की जांच रिपोर्ट लीक होने को लेकर सीबीआई ने अपने एसआई अभिषेक तिवारी को भी अरेस्ट किया था। आरोप है कि, डागा ने तिवारी को अनिल देशमुख से जुडी जांच रिपोर्ट लिक करने के लिए आईफोन 12 प्रो दिया था। मामला सामने आने के बाद सीबीआई ने तिवारी को डागा को अरेस्ट कर लिया था। 

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई के अनुसार 28 जून को अभिषेक तिवारी, अनिल देशमुख के खिलाफ मामले की जांच के सिलसिले में पुणे गए थे। इस दौरान वहां तिवारी की मुलाकात डागा से भी हुई थी। इस मीटिंग के दौरान डागा ने पूरी जांच से जुड़ी रिपोर्ट लीक कर दी जिसके बदले उन्हें आईफोन-12 प्रो दिया गया था। मामले में गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने आईफोन 12 प्रो भी जब्‍त कर लिया है और आगे की फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।