Big success for Delhi Police, six terrorists arrested while busting Pakistani Terror Module

    नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने पाकिस्तान संचालित टेरर मॉड्यूल (Pakistan Operated Terror Module) का भंडाफोड़ करते हुए छह आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी लोगों को उत्तर प्रदेश, दिल्ली और महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है। वहीं पकड़े गए दो आतंकवादी पाकिस्तानी नागरिक हैं। 

    दिल्ली से दो और यूपी से तीन को किया गिरफ्तार 

    दिल्ली पुलिस विशेष प्रकोष्ठ ने आतंकवादियों की गिरफ़्तारी को लेकर पत्रकारों को संबोधित किया। पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा, “हमने एक समीर को कोटा से, दो लोगों को दिल्ली से और तीन लोगों को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। 6 लोगों में से दो को मस्कट के रास्ते पाकिस्तान ले जाया गया, जहां उन्हें 15 दिनों के लिए एके-47 सहित विस्फोटक और आग्नेयास्त्रों में प्रशिक्षित किया गया।”

    पुलिस ने आगे कहा, “उन्होंने 2 टीमों का गठन किया- एक को दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम द्वारा समन्वित किया जा रहा था, इसे सीमा पार से भारत में हथियार लाने और यहां छुपाकर रखने का काम सौंपा गया था। दूसरी टीम हवाला के माध्यम से धन की व्यवस्था करना था।”

    सीमा पार से मॉड्यूल संचालित 

    दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी नीरज ठाकुर ने कहा, “गिरफ्तार लोगों ने कहा है कि उनके समूह में 14-15 बांग्ला भाषी व्यक्ति थे जिन्हें शायद इसी तरह के प्रशिक्षण के लिए लिया गया था। ऐसा लगता है कि इस ऑपरेशन को सीमा पार से बारीकी से समन्वित किया गया था।”

    हथियार भी बरामद

    दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने कहा, “दिल्ली पुलिस विशेष प्रकोष्ठ ने पाक के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया; बहुराज्यीय अभियान में विस्फोटक व आग्नेयास्त्र बरामद।” 

    देश में बम ब्लास्ट की रच रहे थे साजिश

    पाक-संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने कहा, “दिल्ली पुलिस का कहना है कि संदिग्ध देश भर में लक्षित हत्याओं और विस्फोटों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।” पकड़े गए दो आतंकवादी पाकिस्तान के नागरिक हैं और उन्होंने वहां से आतंक की ट्रेनिग भी ली हुई है