kapil-mishra-and-kejeriwal
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ आज सुबह, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya)  के घर पर छापा मारा है।  वहीं अब इस मुद्दे को लेकर और CBI की कार्रावाई पर राजनीति शुरू हो गई है।  दरअसल आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejeriwal) ने कहा कि, CBI ने यह छापा उसी दिन मारा  जिसे दिन अमेरिका के प्रमुख अखबार ‘न्यूयार्क टाइम्स’ (Newyork Times) में मनीष सिसोदिया के काम की तारीफ करते हुए खबर छपी। 

    इधर केजरीवाल के इस दावे पर BJP और  कपिल मिश्र ने पटलवार किया है। दरअसल उनका कहना है कि यह कोई खबर नहीं बल्कि पेड न्यूज है।  उनका कहना है कि इसी तरह की एक खबर  ‘खिलजी टाइम्स ‘ (Khilji Time) में भी छपी है। 

    मामले पर आज कपिल मिश्र ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “एक है आज का न्यू यॉर्क टाइम्स और एक है ख़लीज टाइम्स : दोनो में एक ही दिन , एक जैसी खबर , एक ही जैसी फ़ोटो ये पेड न्यूज़ है , पैसे देकर छपवाए गए लेख, केजरीवाल की चोरी और झूठ दोनो पकड़े गए हैं.” गौरतलब है कि आज CBI ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में एक FIR दर्ज करने के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के परिसरों के अलावा 19 स्थानों पर शुक्रवार को छापा मारा। 

    वहीं इस छापेमारी के दौरान आज CBIदल सात राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में 21 स्थानों पर पहुंचे, जिसमें सिसोदिया और एजीएमयूटी काडर के 2012 बैच के IAS अधिकारी एवं पूर्व आबकारी आयुक्त गोपी कृष्ण के परिसर भी शामिल हैं। दो अन्य लोक सेवकों के परिसरों पर भी छापेमारी की जा रही है। 

    पता हो कि, दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के.सक्सेना ने आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) से जांच कराने की सिफारिश की थी।