Photo: Social Media/Twitter
Photo: Social Media/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: गुजरात चुनाव को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी आमने सामने हैं। दोनों पार्टियां एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहीं हैं। इस बीच अब एक और विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (Shahzad Poonawalla) ने एक RTI आवेदन का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार (Delhi Government’) की नई शराब नीति (New Liquor Policy)से सरकारी खजाने को 2500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

    शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाते हुए कहा है कि दिल्ली सरकार की नई शराब नीति के कारन सरकारी खजाने को नुकसान हुआ है। इस नीति के चलते सरकारी खजाने को 2500 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। उन्होंने एक RTI का हवाला देते हुए यह आरोप लगाएं हैं। बता दें कि आबकारी नीति के मामले में ही दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) समेत दर्जनों लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। 

    बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आरटीआई से मिले जवाबों का जिक्र करते हुए आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार पर आरोप लगाए हैं। शहजाद ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘दिल्ली सरकार की ओर से एक आरटीआई का जवाब मिला है, जिसके मुताबिक, नई शराब नीति के चलते कम से कम 2,500 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। नई शराब नीति के तहत, दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर 2021 से 31 अगस्त 2022 तक कुल 5,036 करोड़ रुपए कमाए। यानी प्रतिदिन 17.5 करोड़। जबकि पुरानी शराब नीति के हिसाब से सितंबर 2022 में कुल 768 करोड़ रुपए कमाए यानी प्रतिदिन 25.6 करोड़ रुपए। इस तरह से हर दिन कम से कम 8 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ।’