Arvind Kejriwal in Goa
ANI Photo

    नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के गठन के नौ साल पूरे होने के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी से लोगों की उम्मीदें बढ़ी हैं, साथ ही उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से संविधान की रक्षा करने की दिशा में काम करने की अपील की। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी।  

    आम आदमी पार्टी के (आप) के संयोजक केजरीवाल ने 26/11 आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को भी श्रद्धांजलि दी और किसान आंदोलन के एक साल पूरा होने पर किसानों के जज़्बे को भी सलाम किया। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ आज संविधान दिवस है। आम आदमी पार्टी को भी बने आज पूरे नौ साल हो गए हैं। हर गुज़रते दिन के साथ देश के लोगों की उम्मीदें और विश्वास ‘आप’ पर बढ़ता जा रहा है। सभी ‘आप’ कार्यकर्ताओं से मेरी अपील है कि देश के संविधान की रक्षा और जनता की सेवा में हमें दिन-रात यूं ही मेहनत करते रहना है।” 

    केजरीवाल ने 26/11 आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, ‘‘ 26/11 के मुंबई हमले में जान की बाज़ी लगाकर देश की सेवा करने वाले हमारे वीर जवानों की अमर शहादत को, मैं श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं। अपने वीर शहीदों का ये देश हमेशा ऋणी रहेगा।” मुख्यमंत्री ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के एक साल पूरे होने पर उन्हें बधाई दी। केन्द्र सरकार ने ये कानून पिछले सप्ताह वापस लेने की घोषणा कर दी थी।  

    केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ आज किसान आंदोलन को पूरा एक साल हो गया है। इस ऐतिहासिक आंदोलन ने गर्मी-सर्दी, बरसात-तूफान के साथ अनेक साज़िशों का भी सामना किया। देश के किसान ने हम सबको सिखा दिया कि धैर्य के साथ हक़ की लड़ाई कैसे लड़ी जाती है। किसान भाइयों के हौसले, साहस, जज़्बे और बलिदान को मैं सलाम करता हूं।”(एजेंसी)