Corona's dangerous attack in Delhi, 1700 policemen became Kovid positive in just 12 days
Representational Pic

    Loading

    नई दिल्ली: देश (India) की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कोहराम जारी है। इस वायरस की चपेट में लगातार दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अधिकारी और पुलिसकर्मी (Police Officials Covid Positive) भी आ रहे हैं। एएनआई के अनुसार, महज़ 1 जनवरी से 12 जनवरी के बीच दिल्ली पुलिस के करीब 1700 कर्मी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। न्यूज़ एजेंसी ने दिल्ली पुलिस के हवाले से बताया है कि, अब तक इस वायरस की चपेट में करीब 1700 पुलिसकर्मी आ चुके हैं। इनमें जनसंपर्क अधिकारी और अतिरिक्त आयुक्त चिन्मय बिस्वाल सहित दिल्ली पुलिस के जवान शामिल हैं। 

    दरअसल, दिल्ली में पिछले कुछ ही हफ़्तों में कोरोना के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने का सिलसिला जारी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस में 80,000 से ज्यादा कर्मी हैं। हाल में दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने पुलिस कर्मियों के बीच कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी।

    एसओपी के अनुसार, सभी पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान चेहरे पर मास्क लगाना, सामाजिक दूरी का पालन करना और उचित तरीके से हाथों को धोना/सैनेटाइज करना चाहिए। इसमें कहा गया है, जिन कर्मियों ने चिकित्सा वजहों से कोविड-19 रोधी टीके की खुराक नहीं ली है वे टीकाकरण के लिए फिर से चिकित्सकों की राय ले सकते हैं।इसके अलावा खबर है कि, दिल्ली की जेलों में भी कोरोना का अटैक हुआ है।

    एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली की तीन जेलों में कई कैदी और कर्मचारी कोरोना पॉज़िटिव हुए हैं। दिल्ली (Delhi) के तीन कारागारों (Jails) में 66 कैदी (Prisoners) और 48 कर्मचारी कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दिल्ली कारागार के महानिदेशक संदीप गोयल ने कहा, ‘‘किसी भी संक्रमित की हालत गंभीर नहीं है। हम कोविड-19 संबंधी सभी एहतियाती कदम उठा रहे हैं।”

    जेल प्राधिकारियों द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, सोमवार तक संक्रमित पाए गए 66 कैदियों में से 42 तिहाड़ और 24 मंडोली जेल में हैं। संक्रमित पाए गए 48 कर्मचारियों में से तिहाड़ के 34, मंडोली जेल के आठ और रोहिणी जेल के छह कर्मचारी हैं। प्राधिकारियों ने बताया कि तिहाड़, मंडोली और रोहिणी जेल परिसर में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कारागार डिस्पेंसरी को ‘कोविड देखभाल केन्द्र’ में तब्दील कर दिया गया है।