Daughter kills Mother for money
Photo Credit : ANI

    Loading

    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi police) ने एक हत्या का मामला सुलझा लिया है। पुलिस ने आंबेडकर नगर (Ambedkar Nagar) में रहने वाली 24 वर्षीय देवयानी को गिरफ्तार कर लिया है जिसने संपत्ति और पैसों के लिए अपनी 55 वर्षीय माँ को मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस के अनुसार लिव इन में रहने वाली देवयानी ने प्रेमी शिबू के दोस्त कार्तिक चौहान के साथ मिलकर इस हत्या को अंजाम दिया। मृतक का नाम सुधा रानी है और वह बीजेपी के टिकट पर वार्ड पार्षद का चुनाव लड़ चुकी है।

    खून से लथपथ पड़ी मिली लाश

    पुलिस के मुताबिक 19 फरवरी को आंबेडकर नगर थाने में एक फोन आया जिसमें मदद की गुहार लगाई गई थी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची जहां लेफ्टिनेंट रामजी लाल की पत्नी सुधा रानी खून से लथपथ पड़ी मिली। इसके बाद पुलिस ने पंचनामा कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामला दर्ज कर जांच में जुट गई। लेकिन उसे कोई सुराग नहीं मिले। जिसके बाद पुलिस ने मृतक की बेटी देवयानी से पूछताछ शुरू की।

    पुलिस को गुमराह करने की कोशिश

    देवयानी ने शुरुआत में पुलिस को गुमराह करने के इरादे से बताया कि शनिवार की रात करीब 9:30 बजे दो नकाबपोश और दो लोग तमंचे से लैस दो व्यक्ति उसके घर में घुसे और उसके जेवर व नकदी लूट ली। उसने बताया, जब नकाबपोश उसकी मां को लूट रहे थे, तब उन्होंने उसकी माँ की हत्या कर दी। देवयानी के बयान के आधार पर पुलिस ने घटनास्थल का विस्तार से निरीक्षण किया लेकिन उसे संघर्ष का कोई निशान नहीं मिला। जिससे पुलिस को देवयानी पर शक हुआ।

    पुलिस ने की लंबी पूछताछ

    पुलिस ने देवयानी से सख्ती से लंबी पूछताछ की। जिससे वह डर गई और उसने स्वीकार किया कि उसने और कार्तिक चौहान के साथ मिलकर उसकी माँ को मार डाला और उसे लूट का रंग देने की कोशिश की।

    देवयानी को एक चार साल का बेटा

    बता दें कि आरोपी देवयानी की शादी ग्रेटर नोएडा के चेतन से हुई थी और उसकी शादी से चार साल का एक बेटा भी है। देवयानी ने बताया कि उसकी मां ने उसे धमकी दी थी कि वो अगर अपने पति के साथ नहीं रहने जाएगी तो उसे प्रॉपर्टी से बेदखल कर देगी। मां ने उसे पैसे देना बंद कर दिया था। जिससे गुस्सा होकर उसने माँ को मौत के घाट उतार दिया।

    चाय में दी नींद की गोलियां

    पुलिस के मुताबिक, देवयानी ने हत्या की वारदात को अंजाम देने से पहले अपनी मां और मामा संजय को चाय में नींद की गोलियां खिलाई। इनके बेहोश होने के बाद देवयानी ने कार्तिक को फोन किया। जिसके बाद कार्तिक के साथ मिलकर देवयानी ने सर्जिकल ब्लेड से माँ का गला काटकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद देवयानी ने कार्तिक को जेवर और कैश दिए और मौके से भगा दिया। ताकि लोगों को लगे कि लूटपाट के इरादे से यह हत्या हुई है।

    पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आभूषण, नकदी और इस्तेमाल किए गए सर्जिकल ब्लेड बरामद किए हैं। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।