aiims
File Pic

Loading

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) से मिल रही बड़ो खबर के अनुसार, अब कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए और  बीमारी के नए प्रकोप को रोकने के लिए दिल्ली AIIMS ने अस्पताल के सभी कर्मचारियों के लिए मास्क का उपयोग अब विशेष रूप से अनिवार्य कर दिया है।

AIIMS द्वारा जारी एडवाइजरी के मुताबिक, कोरोना के वैश्विक मामलों में कथित वृद्धि को देखते हुए और बीमारी के नए प्रकोप को रोकने के लिए, AIIMS दिल्ली ने अस्पताल के सभी कर्मचारियों के लिए मास्क का उपयोग अनिवार्य कर दिया है।” 

इसके साथ ही एडवाइजरी में लिखा गया कि,”कार्यस्थल में पुन: प्रयोज्य कपड़े के फेस कवर / सर्जिकल मास्क का उपयोग अवश्य करें। कार्यस्थल की उचित सफाई और लगातार स्वच्छता सुनिश्चित करें, विशेष रूप से बार-बार छुई जाने वाली सतहों की जरुर सेस्वच्छता हो।”

गौरतलब है कि, दिल्ली में बीते बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,149 नये मामले सामने आए और संक्रमण दर 23।8% रही। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों से यह जानकारी मिली। बीते सात महीने से अधिक समय बाद एक दिन में संक्रमण के मामलों की संख्या 1,000 के पार दर्ज की गई है। दिल्ली में पिछले साल 17 अगस्त को कोविड-19 के 1,417 मामले सामने आए थे।

वहीं स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, इसी अवधि में राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के एक मरीज की मौत हो गई। हालांकि, इसमें कहा गया कि मरीज की मौत का प्राथमिक कारण कोरोना नहीं था। दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 20,17,250 मामले सामने आ चुके हैं जबकि कोरोना के 26,546 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से 560 मरीजों के ठीक होने के बाद बुधवार को राज्य में ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 79,98,400 हो गई। राज्य में अब 5,421 एक्टिव केस हैं।