SISODIYA
Pic: ANI

Loading

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 9Manish Sisodiya) से आज यानी रविवार को CBI पूछताछ करेगी। इसके लिए उन्हें लगातार दूसरी बार अब समन भेजा गया है। जानकारी हो कि, उन्हें बीते रविवार को भी हाजिर होने को कहा गया था, लेकिन उस समय उन्होंने अपनी बजट में व्यस्त होने की बात कहते हुए CBI से हाजिर होने के लिए अतिरिक्त समय मांग लिया था। 

इसी क्रम में आज दुसरे सामान के अनुसार, उन्हें सुबह 11 बजे CBI हेडक्वार्टर पहुंचना है। इससे पहले बीते 19 अगस्त 2022 को भी CBI ने सिसोदिया से पूछताछ की थी। जबकि बीते 14 जनवरी को उनके दफ्तर से भी जरुरी कागजात जब्त किए गए थे। 

यह भी पता हो कि, 2 दिन पहले ही ED ने दिल्ली CM केजरीवाल के करीबी और PA बिभव से आबकारी घोटाले में पूछताछ की थी। आरोप हैं कि उपमुख्यमंत्री सिसोदिया, बिभव समेत केस से जुड़े करीब 36 आरोपियों ने सबूत मिटाने के इरादे से 170 मोबाइल फोन नष्ट किए हैं। जिसका जिक्र एजेंसी ने अपनी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में भी किया था।

गौरतलब है कि, इससे पहले भी CBI और ED ने मनीष सिसोदिया के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसमें सिसोदिया का घर और दफ्तर के अलावा उनका बैंक लॉकर भी शामिल है। हालांकि इस छापेमारी के दौरान CBI और ED को ऐसा कुछ नहीं मिला था, कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सके।

इधर आज उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की पेशी से ठीक पहले ही अज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनकी गिरफ्तारी की बड़ी आशंका जाहिर की है। खुद मनीष सिसोदिया भी पिछले रविवार को यह बात कह चुके हैं। उन्होंने दावा किया था कि, CBI उन्हें गिरफ्तार करने वाली है, लेकिन वह डरने वालों में से तो बिल्कुल नहीं है।

वहीं मामले पर सूत्रों की जानकारी के अनुसार, आबकारी घोटाले में एक अहम किरदार दिनेश अरोड़ा भी अब सरकारी गवाह बन चूका है। उसके बयान के आधार पर ही उपमुख्यमंत्री सिसोदिया से अब दोबारा पूछताछ हो रही है। ऐसी भी खबर है कि, अरोड़ा से हुई पूछताछ में इस मामले में कई नए तथ्य सामने आए हैं। इन तथ्यों का सत्यापन करने के लिए ही सिसोदिया को बी समन किया गया है और आज उन्हें CBI ने उन्हें पेश होने को कहा है।