death
Representative Photo/Social Media

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में 34 वर्षीय व्यक्ति की चीनी मांझे से गला कटने के कारण मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम करीब पांच बजे मुंडका के राजधानी पार्क निवासी विपिन कुमार अपनी पत्नी और बेटी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर जा रहे थे, तभी रास्ते में वह घायल हो गये। अधिकारी ने बताया, विपिन रक्षाबंधन मनाने के लिए उत्तर प्रदेश के लोनी स्थित अपने ससुराल जा रहे थे।

    जैसे ही वह आईएसबीटी- सीलमपुर से शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पहुंचे, चीनी मांझा उनके गले में फंस गया और वह घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि कुमार को तुरंत ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कहा कि मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि इसकी गंभीरता और प्लास्टिक जैसा होने के लिए कुख्यात मांझे को 2017 में राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था।

    विपिन के भतीजे रवि कुमार ने बताया कि मांझे के कारण उसके चाचा की गर्दन पर गहरा घाव हो गया था।   रवि ने कहा, ”उनके मोटरसाइकिल के पीछे एक एम्बुलेंस थी जो चाचा को सिविल लाइंस के ट्रॉमा सेंटर ले गई। जब हम वहां पहुंचे, तो हमने उन्हें मृत पाया। मांझा इतना तेज था कि उनकी गर्दन में गहरा घाव हो गया।” (एजेंसी)