Delhi CM Arvind Kejriwal will not go to ED today Aam Aadmi Party, Delhi
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) एक बार फिर ED के सामने पेश नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने कहा कि केजरीवाल आज भी ईडी के पास नहीं जाएंगे। मामला कोर्ट में है। रोजाना समन भेजने की बजाय ED को कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चााहिए। 

16 मार्च को है मामले की सुनवाई

आम आदमी पार्टी ने कहा कि दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज ईडी के पास नहीं जाएंगे। मामला कोर्ट में है और अगली सुनवाई 16 मार्च को है। ईडी को रोजाना समन भेजने की बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। हम भारत गठबंधन नहीं छोड़ेंगे। मोदी सरकार को इस तरह दबाव नहीं बनाना चाहिए।

ईडी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गुरुवार 22 फरवरी को 7वां समन भेजा था और पूछताछ के लिए 26 फरवरी को  यानी आज बुलाया था। इससे पहले ED ने अरविंद केजरीवाल को 19 फरवरी 2024 को भी बुलााया था लेकिन वह पेश नहीं हुए थे। दिल्ली के कथित शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी केजरीवाल को सात बार समन भेज चुकी है। 

ED  ने केजरीवाल को कब-कब भेजा समन

ED ने केजरीवाल को पहला समन 2 नवंबर 2023 को भेजा था।  दूसरा समन ED ने 21 दिसंबर 2023 को भेजा, इसमें भी दिल्ली के सीएम पेश नहीं हुए।  3 जनवरी 2024 को ED की तरफ से तीसरा समन अरविंद केजरीवाल को भेजा गया।  17 जनवरी 2024 को ईडी ने चौथा समन भेजा। 2 फरवरी 2024 को ईडी ने पांचवां समन भेजा। 14 फरवरी को छठा समन भेजकर 19 फरवरी को ईडी ने बुलाया। सीएम केजरीवाल छ: में से एक भी समन पर ईडी के सामने पेश नहीं हुए।