Satyendra Jain
Photo Credits-ANI Twitter

    Loading

    नई दिल्ली. अब से कुछ देर बाद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में उनकी जमानत पर फैसला आ सकता है।  जानकारी के अनुसार दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज विकास ढुल अब से थोड़ी देर बाद यानी दोपहर 3 बजे सत्येंद्र जैन कि जमानत पर फैसला सुनाएगी।  गौरतलब है कि जैन को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 30 मई को गिरफ्तार किया था।  वहीं वह बीते साढ़े 5 महीने से जेल में ही हैं। 

    गौरतलब है कि, बीते 11 नवंबर को, मनी लांड्रिंग मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता और कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत पर सुनवाई पूरी हो गई थी।  जहां राउज एवेन्यू कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।  वहीं, जिसे कोर्ट आज यानी 16 नवंबर को दोपहर 3 बजे अपना फैसला सुनाएगी। 

    बता दें कि बीते 11 नवंबर को, सुनवाई के दौरान ED ने सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका का विरोध किया था।  उनकी जमानत नहीं देने के पक्ष में ED अपना पक्ष रखा था।  दरअसल ED ने कोर्ट में कहा था कि सत्येंद्र जैन पेपर्स में शेयर होल्डर थे।  वह अप्रत्यक्ष रूप से यह सब कुछ कंट्रोल कर रहे थे। 

    उनके अनुसार सत्येंद्र जैन प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर से इन सभी कंपनियों में एंट्री कराने में शामिल रहे थे, सभी शेल कंपनी चेक पीरियड से पहले और बाद अभी तक वैसी ही है।  जांच एजेंसी ने साथ ही कोर्ट में कहा था कि यह एक प्रभावशाली राजनेता से जुड़ा हुआ महत्वपूर्ण मामला है, जो न सिर्फ पैसों का हेर फेर कर रहे थे, बल्कि अपने पद का फायदा उठाते हुए ब्लैक मनी को व्हाइट भी करवा रहे थे।