दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, शिपिंग कंटेनर के अंदर अब शुरू होंगे मोहल्ला क्लीनिक

    Loading

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का प्रकोप जारी है। दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोविड (COVID-19) के मामलों में कमी देखने को मिली है। इससे पहले दिल्ली में कोरोना के 31 नए मामले सामने आए थे। इसी बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Govt) ने एक बड़ा ऐलान किया है। स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendar Jain) ने बताया कि अब दिल्ली में शिपिंग कंटेनर के अंदर मोहल्ला क्लीनिक (Mohalla Clinics) शुरू किए जाएंगे।

    ज्ञात हो कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमने शिपिंग कंटेनर के अंदर मोहल्ला क्लीनिक ट्राइ किया है। ये फैक्ट्री से बनकर आएंगे और जहां भी हमें जगह मिलेगा इसे रखकर शुरू करेंगे। इसे आसानी से एक जगह से दूसरे जगह ले जा सकते हैं। 

    दिल्ली के स्वास्थ मंत्री की प्रतिक्रिया-

    स्वास्थ मंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 0.4% रही है। कोरोना नियंत्रण में है। दिल्ली सरकार ने 6,800 से भी ज़्यादा आईसीयू बेड बनाने का निर्णय किया है। ये 7 अस्पतालों में बनाए जाएंगे। 6 महीने के अंदर इसे पूरा कर लिया जाएगा।

    गौर हो कि दिल्ली में कोरोना के मौजूदा समय में 400 के करीब सक्रिय मरीज हैं। साथ ही 14 लाख 12 हजार से अधिक लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं। जबकि 25 हजार से अधिक लोगों की कोविड की चपेट में आने से मौत हुई है।