Restrictions may be eased soon in Delhi, Satyendra Jain said - will assess the situation and consider
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (File Photo: ANI)

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में लगातार कोरोना (Corona Virus) मामलों की बढ़ती रफ्तार के बीच लॉकडाउन (Lockdown) लगने की खबरों को दिल्ली सरकार ने ख़ारिज कर दिया है। एएनआई ने बताया कि, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने गुरुवार को कहा कि, दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन की कोई योजना नहीं। जैन ने बताया, दिल्ली में आज कोरोना के लगभग 27,500 मामले आएंगे। पिछले 4 दिनों से कोरोना मरीज़ों के अस्पताल में भर्ती होने की दर स्थिर है जो कि एक अच्छा संकेत है। बेड पर भर्ती होने की दर 15% है। आंकड़े बताते हैं कि जल्द ही कोविड के मामलों में कमी आएगी। 

    गौरतलब है कि, कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश के अन्य हिस्सों के मुकाबले दिल्ली देश के सबसे ज़्यादा प्रभावित इलाकों में से एक रहा था। दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की भारी किल्लत देखि गई थी। दिल्ली में हाल ही में कोरोना के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। जैन ने बताया है कि, दिल्ली में आज भी कोरोना मामले 27,000 पार होने की उम्मीद है। 

    बता दें कि, देश की राजधानी में लगातार हो रहे कोरोना मामलों में इज़ाफ़े के चलते सख्त पाबंदियां लागू कर दी गई हैं। इन पाबंदियों के में दिल्ली में सभी प्राइवेट दफ्तरों को पूरी तरह बंद करने का आदेश दिया गया है। इन सब के बीच दिल्ली में लॉकडाउन (Delhi Lockdown Updates) के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन अब सीएम अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगेगा। 

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा था कि, प्रतिबंध बहुत मजबूरी में लगाने पड़ रहे हैं जितनी ​जल्दी हो सकेगा हम प्रतिबंध हटा देंगे। हम लॉकडाउन नहीं लगा रहे हैं।