delhi
Pic: ANI

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार, आज दिल्ली (Delhi) के करोल बाग (Karo; Bagh) इलाके के गफ्फार मार्केट (Gaffar Market) में भीषण आग लग गई हुई। वहीं अब इसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 39 गाड़ियां मौके पर पहुँच चुकी हैं। इस घटना बाबत दिल्ली फायर सर्विस ने बताया कि, फिलहाल आग कंट्रोल में है। वहीं इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है, न ही कोई व्यक्ति किसी इमारत में फंसा हुआ है।

    गौरतलब है कि, इस गफ्फार मार्केट में जूता बाजार में आग लग लगी है। यह भी खबर है कि आग पर काबू पा लिया गया है। इस बाबत न्यूज़ एजेंसी से ANI से की दी गईजानकारी के अनुसार, डिप्टी चीफ फायर सुनील चौधरी ने कहा कि,” रविवार सुबह 4:30 पर आग की खबर मिली। संकरी गली के कारण आग एक जगह से दूसरी जगह चली गई। आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चला है। दमकल की 39 गाड़िया मौके पर पहुंची।”

    घटना बाबर बताया जा रहा है कि, बीते रविवार सुबह 4 बजे के करीब गफ्फार मार्केट के पास जूता मार्केट की एक बिल्डिंग से धुआं उठता नजर आया। इसके कुछ ही कुछ मिनटों के बाद ही आग ने विकराल रूप ले लिया। वहीं बिल्डिंग से आग की लपटें उठने लगीं। इस बात की जानकारी भी मौके पर खड़े लोगों ने फायर ब्रिगेड को दी। तब मौके पर 25-30  दमकल गाड़िया पहुंची और आग पर काबू पाया गया। 

    पता हो कि दिल्ली सहित इन दिनों लगातार देश के अलग-अलग राज्यों से आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। अभी बीते महीने ही हरियाणा (Haryana) के फरीदाबाद से एक बैटरी बनाने वाली कंपनी में आग लगने का घटना हुई थी। तब इस हादसे में 3 दमकल कर्मचारियों की भी दर्दनाक मौत हो गई थी।