BJP

    Loading

    नई दिल्ली. जहां देश की राजधानी दिल्ली में फ़िलहाल MCD चुनाव (MCD Elections) की धूम है। वहीं इस चुनाव के लिए BJP ने अपने 232 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी  है। इस लिस्ट में इस बार 126 महिलाएं हैं। कुल 250 सीटें हैं, जिनमें बाकी बचे 18 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान बाद में होगा। 

    क्या है लिस्ट में ख़ास 

    गौरतलब है कि अब तक जिन 232 उम्मीदवारों के नाम इसमें आए हैं, उनमें 9 पूर्व मेयर, 52 पूर्व पार्षद, 3 डॉक्टर, 4 जिला अध्यक्ष शामिल हैं। बता दें कि,  MCD चुनाव के लिए आगामी 4 दिसंबर को वोटिंग होगी। वहीं 7 दिसंबर को इसके नतीजे आएंगे।

    क्या कहती है BJP

    इस बाबत पूर्वी दिल्ली के पूर्व महापौर हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि, दिल्ली की जनता हमें पिछले 15 सालों से अपना आर्शीवाद दे रही है। इस बार भी हमें पूर्ण विश्वास है कि दिल्ली में BJP फिर चौथी बार बड़े बहुमत से चुनाव जीतेगी और एक बार फिर लोगों की उनकी सेवा करने का मौका हमें देगी।

    CM केजरीवाल के आरोप 

    जानकारी दें कि, बीते शनिवार को दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejeriwal) ने ने प्रेस कांफ्रेंस कर उपराज्यपाल (LG) विनय कुमार सक्सेना (LG Vinay Kumar Saxena) और BJP पर भी जमकर निशाना साधा था। CM केजरीवाल ने कहा था कि, उपराज्यपाल दिल्ली की जनता को खूब परेशान करते हैं। उन्होंने ही दिल्ली में हो रहे योग पर रोक लगाई है।  

    मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि, “BJP वाले हमेशा गाली देते रहते है, मुझे खालिस्तानी बताते हैं। मैने कुछ गलत किया है तो मुझे जेल में बंद कर दो, लेकिन BJP वाले यह तो बताए कि 15 साल में आपने क्या काम किए। वे सिर्फ 15 सालों में अपने 5 काम बताए। लेकिन अब BJP को अपनी नफरत वाली राजनीति पूरी तरह से बंद करनी होगी।”

    सुकेश बनें BJP का अध्यक्ष 

    वहीं सुकेश चंद्रशेखर को लेकर BJP पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि, उसको BJP वाले अपनी पार्टी में शामिल लें और उसको राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दें । वहीं  BJP वालों को के कुछ टीवी चैनल्स है, उन टीवी चैनल्स को तो सुकेश चंद्रशेखर को अपना ब्रांड एंबेस्डर ही बना लेना चाहिए।