Delhi Metro

    Loading

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मेडिकल सप्लाई ले जा रहा ड्रोन मेट्रो ट्रैक पर गिरने से मेट्रो सेवा ठप हुई। मैजेंटा लाइन पर जसोला विहार शाहीन बाग और बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशनों के बीच करीब एक घंटा मेट्रो सेवा बाधित रही। यह जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने यह जानकारी दी है।

    निगम ने यात्रियों को सूचित करते हुए दो बजकर 50 मिनट पर ट्वीट किया, “सुरक्षा कारणों से जसोला विहार शाहीन बाग से बॉटेनिकल गार्डन तक मैजेंटा लाइन अपडेट सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं। अन्य लाइनों पर सेवाएं सामान्य हैं।”

    वहीं, दिल्ली पुलिस ने कहा कि, “करीब एक घंटे पहले मेडिकल सप्लाई ले जा रहा एक ड्रोन दिल्ली के जसोला विहार के पास मेट्रो ट्रैक पर गिर गया था। इसके कारण जसोला विहार, शाहीन बाग से बॉटनिकल गार्डन तक मेट्रो सेवा बाधित हुई लेकिन अब मेट्रो सेवा फिर से शुरू हो गई है।”

    इस मामले में मेट्रो के DCP जितेंद्र मणि ने कहा, “2:30 बजे सूचना मिली थी जिसके बाद जांच में एक मेडिसिन का पैकेट मिला। मेडिसिन नोएडा के एक कंपनी की है जो अलग-अलग अस्पताल, लैब में मेडिसिन सप्लाई करते हैं, हालांकि यह मेट्रो ट्रैक पर पाया गया इसलिए हर पहलुओं की जांच की जा रही है, लीगल एंगल को भी देखा जा रहा है।”

    मणि ने कहा, “हम उनके दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं कि डीजीसीए से अनुमति है या नहीं। हम इसकी जांच कर रहे हैं और जांच के आधार पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।”