arrest
File Pic

    नई दिल्ली: उत्तर पश्चिमी दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में एक नाबालिग लड़की का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में एक 27 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

    पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान सलीम अहमद के रूप में की गयी है। आरोपी उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक यह घटना रविवार की है जब नौ साल की बच्ची कुछ खरीदने के लिए अपने घर से बाहर निकली, तभी उसे अहमद मिला और कपड़े दिलाने के बहाने कहीं ले गया और उसका यौन उत्पीड़न किया।

    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक बच्ची ने घर आकर सारी बात अपने माता-पिता को बताई। चिकित्सा जांच में बच्ची का यौन उत्पीड़न होने की पुष्टि हुई है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी के खिलाफ शालीमार बाग पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 363 (अपहरण), 376 (दुष्कर्म) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

    उत्तर-पश्चिमी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने कहा कि पीड़िता आरोपी को नहीं जानती थी। रंगनानी ने कहा, ‘‘हमने लगभग 300 से 350 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की ताकि उस रास्ते की पहचान की जा सके जहां से आरोपी बच्ची को अपने साथ ले गया। स्थानीय खुफिया को भी सक्रिय किया गया और अहमद को मंगलवार को वजीरपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया।”

    पूछताछ में अहमद ने बताया कि, वह बच्ची को रेलवे लाइन के पास एक झोंपड़ी में ले गया जहां उसने उसका यौन उत्पीड़न किया। आरोपी अहमद कभी-कभी कारखानों में साफ-सफाई का भी काम करता था। उसे उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया गया था। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से वह भागकर दिल्ली आ गया था। (एजेंसी)