सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने मुंडका (Mundka Fire Updates) स्थित एक इमारत में आग लगने की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को शनिवार को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की। इस घटना में 27 लोगों की मौत हुई है। 

    केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। घटनास्थल पर पहुंचे दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने एक हेल्प डेस्क भी लगाया है, परिजनों से संपर्क किया जा रहा है… दिल्ली सरकार की तरफ से मैंने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। घायलों को 50-50 हज़ार का मुआवजा दिया जाएगा।

    उन्होंने कहा कि आग भीषण थी और शव इस हद तक झुलस गए थे कि उनकी पहचान करना मुश्किल हो गया है। केजरीवाल ने कहा, ‘‘दिल्ली सरकार लापता लोगों और मृतकों की पहचान के लिए मदद मुहैया करा रही है।” दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार की रात घटनास्थल का दौरा किया था। 

    गौर हो कि दिल्ली के मुंडका इलाके में जिस इमारत में एक दिन पहले भयंकर आग लगी थी, उसकी दूसरी मंजिल से शनिवार को शव बरामद किए गए जो बुरी तरह जल गए हैं। दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि ऐसा संदेह है कि वातानुकूलित यंत्र (एसी) में धमाका होने से आग लगी होगी। पुलिस ने बताया कि चार मंजिला इमारत में शुक्रवार को आग लगने की घटना में अभी तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है।