Corona is again intimidating in Delhi, 144 new cases surfaced, one more patient died
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरनाक वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) की देश में दहशत के बीच दिल्ली (Delhi) में टेंशन और भी बढ़ गई है। आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में बुधवार तक ओमीक्रोन के 57 मामले सामने आए हैं। इस बीच दिल्ली सरकार ने बढ़ते वायरस के मामलों की रोकथाम के लिए क्रिस्टमस (Christmas) और न्यू ईयर 9New Year) से पहले सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं। इन निर्देशों में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है।

    एएनआई के मुताबिक, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने बढ़ते कोरोना मामलों और चिंता के प्रकार ओमीक्रोन को देखते हुए, डीएम को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में प्रसार को नियंत्रित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया है। इसके तहत दुकानों/कार्यस्थलों पर ‘नो मास्क/नो एंट्री’ सख्ती से सुनिश्चित करने को कहा गया है। साथ ही कहा गया है कि, सभी डीएम और जिला डीसीपी यह सुनिश्चित करेंगे कि दिल्ली में क्रिसमस या नए साल का जश्न मनाने के लिए कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम/सभा न हो। 

    वैसे बुधवार सुबह को जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में ओमीक्रोन के 213 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें से सबसे अधिक केस दिल्ली से सामने आए हैं। दिल्ली में ओमीक्रोन के 57 नए मामले सामने आए हैं। जबकि महाराष्ट्र से 54 केस सामने आए है। तेलंगाना (24), कर्नाटक (19), राजस्थान (18), केरल (15), गुजरात (14), जम्मू-कश्मीर से तीन मामले सामने आए हैं। 

    इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने एलान किया था कि, कोरोना पॉज़िटिव के सभी मामलों में अब जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे। केजरीवाल ने इसके अलावा केंद्र से बूस्टर डोज़ को लेकर भी जल्द विचार करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि,  होम आइसोलेशन कार्यक्रम को मजबूत करने के लिए 23 दिसंबर को समीक्षा बैठक होगी।