File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus Pandemic) की रफ्तार धीमी पड़ गई है। हालांकि खतरा अभी टला नहीं है। राजधानी दिल्ली (Delhi) में 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल 50 फीसदी क्षमता के साथ अभी खुले हुए हैं। हालांकि कक्षा 1 से आठवीं तक के स्कूल कब खुलेंगे इसे लेकर सभी के मन में सवाल है। इन सब के बीच डीडीएमए (DDMA) ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में आठवीं कक्षा तक के स्कूल अभी नहीं खुलेंगे। 

    ज्ञात हो कि दिल्ली में 1 से 8वीं कक्षा तक के स्कूल अभी खोलने पर डीडीएमए सहमत नहीं है। यही कारण है कि उसनें कहा कि अभी आठवीं कक्षा तक के स्कूल को फिलहाल बंद रखने का फैसला किया गया है। लेकिन 9वीं से ऊपर की सभी क्लासेज 50 फीसदी क्षमता के साथ चलती रहेंगी।

    वहीं दिल्ली में बिजनेस टू बिजनेस और बिजनेस टू कस्टमर एग्जिबिशन की इजाजत दी गई है। जबकि 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल्स में कार्यक्रम को आयोजित किया जा सकता है। हालांकि ये आदेश 30 सितंबर तक लागू रहने वाला है। वैसे दिल्ली में कुल क्षमता के 50% ही बच्चों को एक ही समय में स्कूल आने की इजाजत है। क्लास में एक सीट छोड़कर बैठने का इंतजाम स्कूल को करना है। सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना जरूरी है।