दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन (Photo Credits-ANI Twitter)
दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना (Coronavirus Pandemic) की रफ्तार धीमी पैड गई है। लेकिन दूसरी तरफ डेंगू (Dengue in Delhi) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली में पिछले एक सप्ताह के भीतर डेंगू के 50 से अधिक मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही सूबे में इस साल कुल मामलों की संख्या 210 हो गई है। दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendar Jain) का कहना है कि सरकार ने डेंगू को लेकर जो अभियान चलाया वह सफल रहा है। 

    स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में 19 सितंबर तक के महीने में डेंगू के 87 मामले आए हैं। पिछले साल ये आंकड़ा 188 था। सरकार ने डेंगू को लेकर अभियान चलाया है जो सफल रहा है। नगर निगमों की तरफ से पिछले एक सप्ताह में जारी रिपोर्ट के अनुसार इस वर्ष 11 सितंबर तक डेंगू के 158 मामले रिपोर्ट हुए हैं। जबकि एक वीक में 53 नए केस दर्ज हुए हैं। अगस्त महीने की बात करें तो 72 मामले सामने आए हैं। 

    दिल्ली में सितंबर महीने में डेंगू के 87 मामले दर्ज-

    वहीं सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 39 मामले सामने आए हैं। पॉजिटिविटी दर 0.06% है और कोरोना से कोई मृत्यु नहीं हुई है। कोरोना पिछले 2 महीनों से नियंत्रण में हैं। जनता से अपील है कि कोविड दिशानिर्देशों का पालन करें।