CM Arvind Kejriwal
अरविंद केजरीवाल

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आम आदमी पार्टी (AAP) के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आरोपों को लेकर बृहस्पतिवार को पलटवार किया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) से दिल्ली नगर निगम (MCD) को 15 साल तक चलाने में अपनी ‘‘नाकामी” के लिए ‘‘बहाना” नहीं बनाने को कहा।

    केजरीवाल ने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में कहा कि दिल्ली नगर निगम के अगले चुनाव में लोगों को यह तय करना है कि उन्हें कूड़े की दिल्ली चाहिए या साफ़ सुथरी दिल्ली चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘15 साल से जो काम आप नहीं कर पाये, अब आपको तीन साल और चाहिए? जनता आप पर भरोसा क्यों करे? आप रहने दीजिए। आपसे नहीं होगा। अब हम दिल्ली को कूड़ा मुक्त करके दिखाएंगे।” वह यहां एमसीडी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शाह द्वारा उनकी पार्टी पर लगाए गए आरोपों का जवाब दे रहे थे।

    शाह ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल नीत ‘आप’ चाहती है कि दिल्ली ‘आप निर्भर’ हो जबकि भाजपा चाहती है कि राष्ट्रीय राजधानी आत्मनिर्भर हो। शाह ने यहां तेहखंड में कचरे से बिजली बनाने के संयंत्र (डब्ल्यूटीई) का उद्घाटन करने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ने पूर्व के तीन नगर निकायों के साथ सौतेला व्यवहार किया।

    उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल सरकार पर इन तीनों निकायों के 40 हजार करोड़ रुपये बकाया हैं।  केजरीवाल ने अपने जवाब में कहा, ‘‘केंद्र सरकार ने 15 साल में एमसीडी को कितने पैसे दिये? दोनों जगह भाजपा की सरकार थी। डबल इंजन। अपनी नाकामी के बहाने मत बनाइये। जनता को बताइए आपने 15 साल में क्या काम किया। मैं चुनौती देता हूं कि कोई एक काम बता दीजिए।” (एजेंसी )