VOTING, MP
Representative Photo

    Loading

    नई दिल्ली. आज यानी 6 जनवरी को दिल्ली नगर निगम (MCD) के मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समति के लिए 6 सदस्यों का चुनाव (MCD Mayor Election) यहां के सिविक सेंटर में होगा। वहीं बड़ी खबर के अनुसार, कांग्रेस ने इस चुनाव में हिस्सा नहीं लेने का ऐलान किया है। 

    मामले पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Delhi Congress Committee) के अध्यक्ष अनिल कुमार ने ऐलान करते हुए कहा कि, दिल्ली की जनता ने AAP को BJP और कांग्रेस के खिलाफ समर्थन दिया है, जिसका सम्मान करते हुए पार्टी मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के चुनाव से खुद की दूरी बनाएगी। उन्होंने साफ़ कहा कि, दिल्ली की जनता ने केजरीवाल की पार्टी को बहुमत दिया, तो केजरीवाल अपना मेयर बनाए और दिल्ली की जनता की पूरी निष्ठां से सेवा करें।

    जानकारी दें कि दिल्ली नगर निगम(MCD) में मेयर, डिप्टी मेयर और स्थाई समिति के सदस्यों के लिए आज यानी शुक्रवार 6 जनवरी सुबह वोटिंग प्रक्रिया 11:00 बजे से शुरू होगी। इसमें सबसे पहले सभी चुने और मनोनीत पार्षदों को गोपनीयता और पद की शपथ दिलाई जाएगी जिसके बाद वोटिंग की प्रक्रिया भी शुरू होगी। वहीं सदन में पार्षदों, विधायकों, सांसदों और अधिकारियों के बैठने की भी जरुरी व्यवस्था की गई है।

    दरअसल यहां सिविक सेंटर की चौथी मंजिल पर सदन परिसर में अधिकारियों, पार्षदों, सांसद और विधायक सहित 300 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। किसी भी पार्टी के पार्षद समर्थकों को परिसर में अंदर आने की बिल्कुल भी अनुमति नहीं होगी। वहीं आज होने वाले मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव में 274 लोग ही वोटर होंगे।