Rohini court blast case : DRDO scientist hatched a plan to kill neighbor, arrested says Delhi Police
File Photo:ANI

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) की रोहिणी अदालत (Rohini Court) में बृहस्पतिवार सुबह एक विस्फोट (Explosion) हो गया। दमकल अधिकारियों (Fire Brigade Officials) ने यह जानकारी दी। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, अदालत में एक लैपटॉप में विस्फोट हो गया।

    पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है। दमकल अधिकारियों ने बताया कि उन्हें पूर्वाह्न 10 बजकर 40 मिनट पर विस्फोट की जानकारी मिली जिसके बाद घटनास्थल पर सात अग्निशमन गाड़ियां भेजी गईं। अधिकारियों ने बताया कि अदालत में कार्यवाही निलंबित कर दी गयी है। अभी विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

    एएनआई ने डीसीपी प्रणव तायल के हवाले से बताया है कि, रोहिणी कोर्ट में आज संदिग्ध विस्फोट लैपटॉप बैग में हुआ था, तब अदालत की कार्यवाही चल रही थी। घटना में एक व्यक्ति घायल हुआ है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

    दिल्ली पुलिस के अनुसार, घटना सुबह करीब 10.30 बजे हुई, कम तीव्रता वाले रोहिणी कोर्ट विस्फोट की जगह को सीज़ कर दिया गया है। फोरेंसिक और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की टीमें घटनास्थल का निरीक्षण कर रही हैं।

    बता दें कि, इससे पहले सितंबर में भी दिल्‍ली का रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) खबरों में तब आया था जब गोगी गैंग के सरगना की पेशी के दौरान उसपर फायरिंग (Firing) कर दी गई थी। इस फायरिंग में गोगी गैंग (Gogi Gang) का सरगना जितेंद्र गोगी (Jitendra Gogi) की मौत हो गई थी। 

    कोर्ट के अंदर हुए इस शूटआउट में 3 लोगों की मौत हुई थी। इनमें से एक जितेंद्र था जबकि दो हमलावर थे जो जितेंद्र पर ही हमला करने आए थे। हत्या की गहरी साजिश रची गई थी। कोर्ट परिसर में वकील की ड्रेस में दो हमलावार आए थे जिन्होंने गोगी पर कोर्ट में ताबड़तोड़  गोलियां चलाईं जिसमें उसकी मौत हो गई। कोर्ट में हमले के दौरान पुलिस ने भी गोगी पर हमला करने वालों पर जवाबी फायरिंग की थी। इस दौरान 50 हजार के इनामी राहुल समेत एक और बदमाश वहीं ढेर हो गया था।