(Image-CCTV Grab-Twitter-@SwatiJaiHind)
(Image-CCTV Grab-Twitter-@SwatiJaiHind)

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली के करोल बाग से सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल यहां के एक गर्ल्स होस्टल में एक छात्रा से छेड़खानी और मारपीट करने की घटना सामने आई है, यह अमानवीय घटना वहां मौजूद सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जैसे ही यह मामला सामने या तो इस घटना का संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की है। आइए जानते है पूरी घटना.. 

    गार्ड ने की छेड़खानी 

    इस घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, यह क्रूरता भरी घटना 13 अगस्त की रात की है। आरोप है कि वह छात्रा अपनी दोस्तों के साथ छात्रावास के गेट से दाखिल हो रही थी। तभी वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। आरोपी ने जबरदस्ती उसे पकड़ लिया, जिसके बाद शोर-शराबा हुआ तो बाकी छात्राएं भी वहां आ गईं। तब जाकर गार्ड से उसे छोड़ा। उड़ वक्त गार्ड ने नशे की हालत में छात्रा के साथ ऐसे दुर्व्यवहार किया है। हालांकि अब ये घटना वीडियो के जरिये सामने आ रही है। 

    महिला आयोग की प्रमुख ने दी जानकारी 

    ऐसे में अब दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ‘करोल बाग में चल रहे एक पीजी हॉस्टल में सिक्योरिटी गार्ड ने नशे की हालत में लड़कियों के साथ छेड़खानी और मारपीट की। हमें ट्विटर के जरिए शिकायत मिली। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को नोटिस जारी किया है। मामले में कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।’ इस तरह ट्वीट कर उन्होंने इस मामले की जानकारी दी। 

     

    डीसीपी श्वेता चौहान ने कहा.. 

    इस सबके बाद अब इस घटना को लेकर मध्य दिल्ली की डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि करोल बाग थाने में 13 अगस्त को एक पीसीआर कॉल मिली थी कि ‘पीजी के गार्ड ने मारपीट की है’। स्थानीय पुलिस आवश्यक कानूनी कार्रवाई के लिए मौके पर पहुंची। हालांकि उसके बाद फोन करने वाली महिला ने शिकायत देने से इनकार कर दिया, लेकिन अब ये मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के जरिए सामने आया है।  

     

    छात्रा ने छोड़ा हॉस्टल 

    घटना के बारे में मध्य दिल्ली पुलिस के मुताबिक, इसके बाद पता चला कि उसने (पीड़िता ने) वह पीजी 4 अगस्त को खाली कर दिया है। 16 अगस्त को कथित हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है। जिसके बाद मंगलवार को लड़की और उसके परिवार से फिर से संपर्क किया गया।  हालांकि उन्होंने एक बार फिर शिकायत या कानूनी कार्रवाई शुरू करने से इनकार कर दिया और उसे लिखित रूप में प्रस्तुत किया। इस संबंध में आगे की कार्रवाई की जा रही है। अब इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है।