Security tightened before January 26 after IED found in Delhi's Ghazipur flower market
File Photo:ANI

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली के गाजीपुर फूल बाजार में शुक्रवार को सुबह एक लावारिस बैग मिला। बताया जा रहा है कि, बैग में आईईडी था। संदिग्ध बैग मिलने के बाद इलाके को कॉर्डन ऑफ कर दिया गया। मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने बताया कि उन्हें सुबह 10 बज कर करीब 19 मिनट पर इसकी सूचना मिली थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाजार में धातु का संदिग्ध डब्बा मिला है। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के अधिकारी, एनएसजी का बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची जिसके बाद बैग को कब्ज़े में ले लिया गया।

    एएनआई के अनुसार, गाजीपुर फूल मंडी में मिले लावारिस बैग में आईईडी मिला। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल में विस्फोटक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज़ किया जा रहा है।

    न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने एनएसजी के हवाले से बताया कि, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के बम निरोधक दस्ते ने गाजीपुर से बरामद आईईडी को निष्क्रिय कर दिया है। आईईडी के नमूने एकत्र किए गए हैं। विस्फोटक को इकट्ठा करने के लिए इस्तेमाल किए गए रासायनिक घटक पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए टीम को आदेश दिए गए हैं। 

    यह घटना 26 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस समारोह से पहले हुई है। घटना को लेकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। एनएसजी के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हमें दिल्ली पुलिस ने सुबह 11 बजे के आसपास संदिग्ध वस्तु के बारे में सूचित किया। आईईडी को नियंत्रित विस्फोट तकनीक का उपयोग करके नष्ट कर दिया गया है। आईईडी के नमूने एकत्र किए गए हैं और विस्फोटक का पता लगाया जाएगा तथा दिल्ली पुलिस को सूचित किया जाएगा।”