Kanjhawala case, PCR Van
ANI Photo

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली कंझावला मामले में एक नया चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार, अंजलि को कार से घसीटने वाले सभी आरोपियों ने शराब पी रखी थी। FSL रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। इससे पहले FSL रोहिणी ने दिल्ली पुलिस को आरोपियों की रक्त के नमूने की रिपोर्ट सौंपी थी। इस ब्लड सैंपल की जांच में भी पुष्टि हुई कि सभी आरोपियों ने शराब पी रखी थी। घटना के वक्त कार में 4 आरोपी थे।

    राष्ट्रीय राजधानी में हुए कंझावला मामले में आरोपी व्यक्तियों के रक्त के नमूने की रिपोर्ट फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को सौंप थी। अधिकारी ने बताया कि, एफएसएल ने अपराध स्थल की रिपोर्ट भी पुलिस को सौंप दी है और पीड़िता की ‘विसरा’ रिपोर्ट भी जल्दी ही सौंप दी जाएगी।

    नव वर्ष के पहले ही दिन तड़के 20 वर्षीय अंजलि सिंह की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी थी और कार में फंस गयी सिंह को आरोपी सुल्तानपुरी से कंझावला तक लगभग 12 किलोमीटर तक सड़कों पर घसीटते रहे। इस घटना में युवती की मौत हो गई थी।

    सभी आरोपी गिरफ्तार 

    इस घटना के सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें दीपक खन्ना (26), अमित खन्ना (25), कृष्ण (27), मिथुन (26) और मनोज मित्तल शामिल है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एफएसएल (रोहिणी) ने आरोपियों के रक्त के नमूने की रिपोर्ट सौंपी है और इससे पता चल सकेगा कि आरोपियों ने दुर्घटना वाली रात शराब का सेवन किया था या नहीं।

    11 पुलिस कर्मी निलंबित

    इस बीच, दिल्ली पुलिस ने कंझावला मामले में शुक्रवार को अपने 11 कर्मियों को निलंबित कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि जिन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है, वे घटना के समय रास्ते में पीसीआर और चौकियों में ड्यूटी पर थे। गृह मंत्रालय ने इस मामले में बृहस्पतिवार को दिल्ली पुलिस को तीन पीसीआर वैन और दो चौकियों में ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मियों को निलंबित करने का निर्देश दिया था।(भाषा इनपुट के साथ)