Photo: @ANI/ Twitter
Photo: @ANI/ Twitter

    नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने रविवार को आरोप लगाया कि देश तरक्की की राह पर आगे बढ़ रहा है, लेकिन आम आदमी के हितों के खिलाफ काम कर रही आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के कारण दिल्ली में विकास नहीं हो रहा है।   नड्डा ने दिल्ली के वजीरपुर इलाके में नगर निगम चुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशी के लिए रविवार को घर-घर जाकर प्रचार किया।

    भाजपा के प्रचार अभियान के तौर पर नड्डा ने स्थानीय लोगों से बातचीत की तथा उन्हें पार्टी के ‘संकल्प पत्र’ (घोषणापत्र) की प्रतियां सौंपीं।  नड्डा ने ‘आप’ नेता और दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में ‘वीआईपी ट्रीटमेंट’ (विशिष्ट व्यक्तियों को दी जानी वाली सुविधाएं) मिलने को लेकर हुए विवाद पर अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा।

    उन्होंने तिहाड़ जेल में जैन के मालिश करने के कथित वीडियो का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘स्वास्थ्य के क्षेत्र में उन्होंने (आप ने) अच्छा काम किया है और तिहाड़ में एक मसाज केंद्र खोला है।” ‘आप’ नेता एवं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उनके (जैन) बचाव में उतरते हुए कहा था कि जेल में रीढ़ की हड्डी में चोट के कारण जैन का एक फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा इलाज किया जा रहा है। सिसोदिया की इस प्रतिक्रिया पर नड्डा ने कहा, ‘‘उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में भी अच्छा काम किया है और एक बलात्कारी को थेरेपिस्ट बना दिया है।”

    जेल सूत्रों ने बाद में दावा किया था कि जैन की मालिश करने वाला व्यक्ति एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का आरोपी है। नड्डा ने दावा किया कि केजरीवाल सरकार ने भाजपा शासित नगर निगमों के लिए 32,000 करोड़ रुपये की धनराशि रोक दी थी और इसके बावजूद, ‘‘नगर निगमों के लगभग 13,000 अस्थायी कर्मचारियों को नियमित किया गया।”

    भाजपा अध्यक्ष ने लोगों से कहा, ‘‘अब देश भाजपा सरकार में ‘‘आगे बढ़ रहा है”, ‘‘लेकिन दिल्ली विकास से वंचित है क्योंकि आप यहां ऐसी सरकार लाये हैं जो आम आदमी के हितों के खिलाफ काम करती है।” केजरीवाल सरकार में विभिन्न कथित घोटालों का हवाला देते हुए, नड्डा ने लोगों से दिल्ली में ‘आप’ को हटाने के लिए भाजपा की मदद करने को कहा।

    उन्होंने कहा, ‘‘केजरीवाल ने शराब की दुकानें बंद करने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने ठीक इसके विपरीत किया और दिल्ली में हर जगह शराब की दुकानें खोली गईं।” नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नवीनतम मासिक रेडियो संबोधन ‘मन की बात’ को भी सुना और इस दौरान राजनीति के बारे में बात करने से परहेज करने के लिए उनकी प्रशंसा की।

    उन्होंने कहा, ‘‘यह आश्चर्य की बात है कि प्रधानमंत्री ने राजनीतिक पद पर रहते हुए भी ‘मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान कभी राजनीति के बारे में बात नहीं की। उन्होंने हमेशा समाज, शिक्षा, स्वास्थ्य, लोगों द्वारा किए गए अच्छे कार्यों और सामाजिक बुराइयों से जुड़े मुद्दों पर बात की है।” एमसीडी चुनाव के लिए मतदान चार दिसंबर को होगा और मतगणना सात दिसंबर को होगी।