ankit-sharma
Pic : CMO Delhi

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर की एक अन्य बड़ी खबर के अनुसार दिल्ली दंगों (Delhi Riots)में अपनी जान गंवाने वाले IB कर्मचारी के भाई को अब केजरीवाल सरकार ने सरकारी नौकरी प्रदान की है। 

    गौरतलब है कि अंकित शर्मा की दिल्ली हिंसा में निर्मम हत्या कर दी गई थी। इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री केजरीवाल (Arvind Kejeriwal) ने परिवार को सरकारी नौकरी का सर्टिफिकेट सौंपा। इस बाबत उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि, “इंसान की कमी को तो कभी पूरा नहीं किया जा सकता लेकिन इस सरकारी नौकरी व 1 करोड़ की सहायता राशि से परिवार को जरुरी बल मिलेगा।भविष्य में भी परिवार की हर संभव मदद करेंगे।” 

    पता हो कि फरवरी 2020 में उत्तर पूर्वी दिल्ली में भयंकर दंगे भड़के थे, जिसमें 53 लोगों की मौत भी हो गई थी और सैकड़ों घायल भी हुए थे। इन सब में IB अधिकारी अंकित शर्मा का शव उनके लापता होने के अगले दिन 26 फरवरी को चांद बाग इलाके से उनके घर के पास एक नाले से मिला था। 

    वहीं इस बाबत दिल्‍ली पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट में उनकी निर्मम हत्‍या की बात बताई गई थी। इस मामले में आम आदमी पार्टी के ताहिर हुसैन समेत 10 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी। इन दंगों में कम से कम 53 लोगों की जान गई थी जबकि 400 से अधिक लोग घायल हो गए थे।