Homestay owner used to capture private moments of people in secret camera, 2000 porn videos found in investigation
Representational Image

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के नामी स्कूलों (Schools) की लड़कियों (Girls) के मॉर्फेड फोटो (Morphed Photos) और वीडियो (Video) अपलोड करने के मामले में पुलिस (Police) ने एक शख्स को गिरफ्तार (Arrest) किया है। बताया जा रहा है कि, ये शख्स IIT का छात्र (IIT Student) है। पुलिस के अनुसार, स्कूल बंद होने के कारण, ऑनलाइन पढ़ाई चल रही थी और ये शख्स ऑनलाइन क्लासिस में जुड़ जाता था। इसके बाद कई लड़कों को व्हाट्सएप (Whatsapp) पर मेसेज आ रहे थे और उनकी फ़र्ज़ी न्यूड फोटो और वीडियो अपलोड भी की गई थीं। जिसके बाद इसकी शिकायत पुलिस को की गई थी। इस मामले में कथित रूप से करीब 50 से ज़्यादा लड़कियों को ऑनलाइन स्टॉकिंग करने का मामला सामने आया है।

    एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के एक नामी स्कूल से नाबालिग लड़कियों और स्कूल की शिक्षिकाओं ने 6 अगस्त को शिकायत दी थी। जिसमें बताया गया था कि, एक शख्स लगातार उन्हें ऑनलाइन स्टॉकिंग कर रही है। कुछ लड़कियों को अंतरराष्ट्रीय नम्बरों से कॉल भी आ रहे थे। 

    पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि, शख्स स्कूल की ऑनलाइन क्लास किसी तरह ज्वाइन कर लेता था और किसी तरह से व्हाट्सएप ग्रुप में भी शामिल हो जाता था। इसके बाद से कई छात्राओं की फ़र्ज़ी न्यूड और सेमीन्यूड मॉर्फ्ड फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर दी गई थीं। 

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने सोशल मीडिया अकाउंट बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फर्जी मेल आईडी के आईपी एड्रेस जांच कर आरोपी का पता लगाया। गिरफ्तार शख्स की पहचान 19 साल के महावीर के तौर पर हुई है। महावीर बिहार का रहने वाला है और आईआईटी खड़गपुर से बीटेक कर रहा है। पुलिस ने उसके फ़ोन को ज़ब्त कर लिया है। जांच में पता चला है कि, महावीर को आईटी का काफी नॉलेज है और वह कुछ एप्प की मदद से पूरी वारदात को अंजाम दिया करता था।