दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credits-ANI Twitter)
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एमसीडी चुनाव (MCD Election 2022) टालने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) हमलावर हो गए हैं। उन्होंने केंद्र को आड़े हाथ लिया है। साथ ही केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से आग्रह किया है कि एमसीडी के चुनावों कलो ना टाला जाए। 

    अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर हम चुनाव आयोग पर दबाव डालकर चुनाव रद्द कराते हैं, इससे चुनाव आयोग कमजोर होता है और देश कमजोर होता है। मेरी प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर निवेदन है कि चुनाव रद्द मत कराइए। उन्होंने कहा कि 9 तारीख को दिल्ली चुनाव आयोग ने एक प्रेस इनविटेशन  भेजा कि आज शाम 5 बजे MCD चुनावों की तारीखों का ऐलान करेगा। केंद्र सरकार ने 4 बजे चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी कि हम दिल्ली के तीनों नगर निगमों को एक नगर निगम बनाने जा रहे हैं। चुनाव की घोषणा न की जाए।

    दिल्ली के सीएम ने कहा कि लोग कह रहे हैं कि MCD को एक करना तो बहाना है, मकसद चुनाव टालने का है। भाजपा को लग रहा था कि अगर दिल्ली में अभी चुनाव होगा तो आम आदमी पार्टी की लहर है, भाजपा चुनाव हार जाएगी। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि केंद्र सरकार ने किसी राज्य के चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव टालने के लिए कहा है।