अंतरराष्ट्रीय नंबर से रंगदारी की धमकी मिलने के मामले में विधायक अजय दत्त ने दर्ज कराया केस

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के अंबेडकर नगर के विधायक अजय दत्त (MLA Ajay Dutt) ने एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से कथित तौर पर जबरन वसूली (Threats of Extortion) की धमकी मिलने के संबंध में एक शिकायत दर्ज कराई है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने बताया कि, अज्ञात के खिलाफ जबरन वसूली और आईटी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

    विधायक अजय दत्त ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि, उन्हें 22 जून को फोन आया था। “मुझे व्हाट्सएप पर कॉल किया, (कॉलर) ने मांग की कि मैं सुरक्षा राशि के रूप में 5 लाख रुपये का भुगतान करूं अन्यथा वह मुझे मार डालेगा। बाद में उसने मुझे एक वीडियो भी दिखाया जिसमें दिखाया गया था। मुझे मारने के लिए पिस्टल में गोलियां कैसे लोड की जाएंगी।”  उन्होंने कहा, “मैं डरा नहीं हूं। मैं बस इतना चाहता हूं कि शहर में कानून-व्यवस्था बहाल हो और आम नागरिकों को अपराधियों से सुरक्षा प्रदान की जाए।”

    इस मामले को लेकर आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि, दिल्ली में कानून व्यवस्था “पूरी तरह से ध्वस्त” हो गई है और आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हस्तक्षेप की मांग की। संजय सिंह ने यह भी कहा कि, दत्त और झा दोनों को एक ही व्यक्ति ने फोन किया था।

    उन्होंने कहा, “हमारे विधायक संजीव झा को 20 जून को धमकी भरा कॉल आने के बाद, हमने 21 जून को एक प्राथमिकी दर्ज की और मामला दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ को सौंप दिया गया। इसके बावजूद, झा को अब तक 24 जबरन वसूली के कॉल मिले हैं। अब , विधायक अजय दत्त को जबरन वसूली और जान से मारने की धमकी मिली है। माफिया के दुस्साहस को देखें, “सिंह ने कहा। उन्होंने आरोप लगाया, “दिल्ली में यह स्थिति है। राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है।”

    उन्होंने कहा, जब जनप्रतिनिधियों को इस तरह की धमकी भरे फोन आ रहे हैं तो पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि शहर में आम नागरिकों के साथ क्या होता है, इसकी कल्पना की जा सकती है।