The speed of Corona slowed down in UP, the government decided to remove the night curfew

    Loading

    नई दिल्ली: कोरोना (Corona Virus)के बढ़ते मामले और ओमीक्रान (Omicron) का खतरा देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने सोमवार से रात्रि कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का निर्णय लिया है। यह कर्फ्यू रात 11 बजे से तड़के पांच बजे तक प्रभावी रहेगा। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

    राजधानी में रात्री कर्फ्यू लागू होने के बाद कोई आयोजन नहीं हो सकेगा। वहीं राजधानी के सभी होटल, रेस्टोरेंट, फार्म हाउस, पब रात 11 बजे से पहले ही बंद हो जाएंगे। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों ने नए साल के जश्न पर भी ग्रहण लगा दिया है। दूसरी और कर्फ्यू लगाने से रेस्तरां और बार के कारोबार का पूरा खेल बिगाड़ने की संभावना है। कोरोना महामारी के नए वैरियंट ने लोगों की चिंता और बढ़ा दी है। 

    राजधानी में  290 नए मामले

    दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 290 नए मामले सामने आए, जो 10 जून के बाद से सबसे अधिक हैं। इसके अलावा एक रोगी की मौत हुई और संक्रमण दर बढ़कर 0.55 प्रतिशत हो गई। उल्लेखनीय है कि, दस जून को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 305 और मौत के 44 मामले सामने आए थे।

    दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या अब 14,43,352 जबकि मृतकों की तादाद 25,105 हो गई है। उपचाराधीन रोगियों की संख्या 1,103 है। इससे पहले, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और कर्नाटक में भी दोबारा रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।