corona-omicron
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारत सहित पूरी दुनिया में ओमीक्रोन का खतरा बढ़ गया है। इन सब के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) के बाद अब दिल्ली (Omicron Delhi Updates) में चार नए ओमीक्रोन संक्रमित मिलने के बाद चिंता बढ़ गई है। इन मामलों के बाद दिल्ली में ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या छह हो गई है। 

    ज्ञात हो कि दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि ओमीक्रोन वेरिएंट के चार नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कुल मामलों की संख्या छह हो गई है। इनमें से एक मरीज इलाज के बाद ठीक हुआ है। 

    वहीं देश के आठ राज्यों में ओमीक्रोन के मामले सामने आए हैं। जिनमें महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान, कर्नाटक, गुजरात, केरल, आंध्र प्रदेश और चंडीगढ़ का समावेश है। शुरू से कोरोना का तांडव झेल चुके महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के सबसे अधिक 20 मामले सामने आए हैं। राजस्थान (9), दिल्ली (6), गुजरात (4), कर्नाटक (3), चंडीगढ़ (2) और केरल-आंध्र प्रदेश में एक-एक ओमीक्रोन के मामले सामने आए हैं। 

    उल्लेखनीय है कि देश में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 5,784 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 3,47,03,644 पहुंच गई है। जबकि 252 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर चार लाख 75 हजार 888 हो गई है।