Agnipath Scheme up
File

    नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने और यहां अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवाओं को भड़काने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि सुरेंद्र शर्मा उर्फ ​​फौजी ने शुक्रवार सुबह बाबा हरिदास नगर में दिल्ली नगर निगम (MCD) कार्यालय के गेट के पास विरोध-प्रदर्शन के दौरान 50-60 प्रदर्शनकारियों की भीड़ को कथित रूप से भड़काऊ और उकसाने वाला भाषण दिया। चार साल तक अनुबंध के आधार पर सशस्त्र बलों में सैनिकों की भर्ती के लिए घोषित नयी अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर ये युवा नारेबाजी कर रहे थे।

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को सड़क के एक तरफ ले जाया गया, ताकि यातायात बाधित न हो और प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्वक वहां से हटने के लिए कहा गया। बाद में दौलतपुर के पास असालतपुर खवाद गांव का निवासी शर्मा विरोध में शामिल हो गया और अपने कथित भड़काऊ भाषण के माध्यम से प्रदर्शनकारियों को ‘उकसाने’ लगा। पुलिस उपायुक्त एम हर्षवर्धन ने कहा कि शर्मा की वहां पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई भी हुई। पुलिस ने कहा कि कुल 18 प्रदर्शनकारियों को मौके पर ही हिरासत में लिया गया और उन पर एहतियाती कार्रवाई की गई।

    डीसीपी के मुताबिक, शर्मा के खिलाफ शुक्रवार को भारतीय दंड संहिता (IPC)) की धारा 186 (obstructing public servant in discharge of public functions), 353 ((assault or criminal force to prevent public servant from discharging his duty) और 332 (voluntarily) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अधिकारी ने बताया कि आरोपी को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। (एजेंसी)